PM Modi: 3 देशों की यात्रा पर आज पीएम मोदी! G7 Summit में लेंगे भाग

0
986
PM Modi:
PM Modi:

 PM Modi: पीएम मोदी जापान में होने वाले G7 Summit में भाग लेने के लिए आज जापान रवाना होंगे। 19 मई से 24 मई तब चलने वाले पीएम के इस दौरे में वह जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। शुक्रवार से जापान के हिरोशिमा में जी-7 का सम्मेलन हो रहा है यह 21 मई तक चलेगा।

पीएम मोदी आज शुक्रवार को जापान पहुंच जाएंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार जी-7 की बैठक में पीएम मोदी अन्य देशों के साथ शांति, स्थिरता, खाद्यान्न, ऊर्जा और उर्वरक जैसे मुद्दों पर बात करेंगे। जापान के बाद पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी जाएंगे जहां वो ‘इंडिया-पैसिफ़िक आइलैंड्स को-ऑपरेशन’ सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 6 दिवसीय विदेश दौरे पर रवाना होने से पूर्व कहा कि मैं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जापान की मेजबानी में #G7Summit में भाग लेने के लिए हिरोशिमा, जापान के लिए रवाना होऊंगा। भारत-जापान शिखर सम्मेलन के लिए हाल की भारत यात्रा के बाद प्रधानमंत्री किशिदा से फिर से मिलना खुशी की बात होगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जारी किया बयान (PM Modi)

 

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “जापान यात्रा के बाद, एफआईपीआईसी शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पापुआ न्यू गिनी में होंगे, जो बहुपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। सतत विकास, जलवायु परिवर्तन, जैसे विषयों पर उत्पादक विचार-विमर्श होगा। स्वास्थ्य सेवा और बहुत कुछ। पापुआ न्यू गिनी की अपनी यात्रा के बाद, प्रधान मंत्री मोदी ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस के निमंत्रण पर सिडनी, ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। बयान में, पीएम मोदी ने कहा, “मैं हमारी द्विपक्षीय बैठक की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जो हमारे द्विपक्षीय संबंधों का जायजा लेने और इस साल मार्च में नई दिल्ली में आयोजित हमारे पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया वार्षिक शिखर सम्मेलन का अनुसरण करने का अवसर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here