PM Modi Karnataka Visit: कर्नाटक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी 28,000 करोड़ की सौगात

0
53

PM Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान उन्होंने कर्नाटक को 28,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की सौगात दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक में रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी 21 जून को योग दिवस के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी ने किया संबोधित

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान बताया कि “आज कर्नाटका में 5 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स, 7 रेलवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया गया है। कोंकण रेलवे के शत प्रतिशत बिजलीकरण के महत्वपूर्ण पड़ाव के हम साक्षी बने हैं। ये सभी प्रोजेक्ट कर्नाटका के युवाओं, मध्यम वर्ग, किसानों, श्रमिकों, उद्यमियों को नई सुविधा देंगे, नए अवसर देंगे।” 

बेंगलुरू सपनों का शहर रहा है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि,”बेंगलुरू, देश के लाखों युवाओं के लिए सपनों का शहर है। बेंगलुरू, एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतिबिंब है। बेंगलुरु का विकास, लाखों सपनों का विकास है। इसलिए बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार का ये निरंतर प्रयास रहा है कि बैंगलुरू के सामर्थ्य को और बढ़ाया जाए।”

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आगे कहा, “बैंगलुरू को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रेल, रोड, मेट्रो, अंडरपास, फ्लाईओवर, हर संभव माध्यमों पर डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। बैंगलुरू के जो suburban इलाके हैं, उनको भी बेहतर कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।”

भारतीय रेल भी तेज हो रही है- पीएम मोदी

कर्नाटक में संबोधित (PM Modi Karnataka Visit) करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “भारतीय रेल अब तेज़ भी हो रही है, स्वच्छ भी हो रही है, आधुनिक भी हो रही है, सुरक्षित भी हो रही है और citizen friendly भी बन रही है। हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल को पहुंचाया है, जहां इसके बारे में कभी सोचना भी मुश्किल था। भारतीय रेल अब एयरपोर्ट्स और हवाई यात्रा से बढ़कर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here