PM ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की मुख्यमंत्रियों से चर्चा, लॉकडाउन पर मांगे सुझाव

0
391
PM Narendra modi

भारत में लगातार बढ़ते कोरोना के केसों के बीच शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लिया कि कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए लागू किया गया लॉकडाउन आगे बढ़ना चाहिए या नहीं.

दरअसल, देश में लागू 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इससे पहले पीएम मोदी लॉकडाउन को लेकर घोषणा करेंगे. हालांकि, लॉकडाउन को लेकर अब तक किसी भी तरह का फैसला केंद्र की ओर से नहीं लिया है. देश में जारी लॉकडाउन आने वाले मंगलवार को खत्म हो रहा है, जबकि पंजाब और ओडिशा सरकारें पहले ही अपने राज्यों में जारी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा चुके हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न पहलुओं पर राज्य सरकारों से विचार मांगे हैं, जिसमें यह जानकारी भी शामिल है कि क्या अधिक लोगों और सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए. गौरतलब है कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन में केवल जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेस में पूरे भारत में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उद्योग और कृषि क्षेत्रों के लिए विशेष रियायतों के अलावा कम से कम एक पखवाड़े तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है. उन्होंने रैपिड टेस्टिंग किट की जल्द आपूर्ति के लिए भी कहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here