कोरोना पर PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्रियों-राष्ट्रपतियों को किया फोन, कई नेताओं से भी की चर्चा

0
825
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल से बात की. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा से भी इस विषय पर बातचीत की. इसके अलावा पीएम ने अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से भी चर्चा की है. इन नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिमी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, उड़ीसा के मुख्यमत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश सीएम के चंद्रशेखर राव, स्टालिन और प्रकाश सिंह बादल के नाम शामिल हैं.

देश फिलहाल कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रहा है. सरकार की इसके खिलाफ क्या तैयारियां हैं, इस विषय पर चर्चा की गई. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से भी 2 अप्रैल को बात की थी. इस दौरान राज्यों ने केंद्र सरकार से मेडिकल किट, बकाया पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की थी.

मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, हम कोशिश कर रहे हैं कि राज्य सरकारों से बेहतरीन समन्वय स्थापित किया जा सके. क्योंकि कोरोना की लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है. केंद्र सरकार हर कदम पर राज्य सरकार का साथ देगी. उन्होंने राज्यों के मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली थी. इसके साथ ही क्वारनटीन सेंटर की हालत की विस्तृत रिपोर्ट ली थी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लगी अलग-अलग टीमों से बातचीत की. पीएम ने अस्पताल और आइसोलेशन की क्या सुविधा है इसके बारे में भी जाना. उन्होंने मेडिकल स्टाफ का पूरा ध्यान रखने के भी निर्देश दिए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनको किसी चीज की कमी नहीं हो. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने अस्पतालों की उपलब्धता, आइसोलेशन और क्वारनटीन सुविधाओं के साथ-साथ रोग निगरानी, टेस्टिंग और महत्वपूर्ण देखभाल प्रशिक्षण को लेकर तैयारियों की समीक्षा की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here