शेयर मार्केट के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कही ये बात

0
195

PM Modi Condolences on Rakesh Jhunjhunwala Death: शेयर मार्केट के दिग्गज माने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार की सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें कल शाम को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक मल्टी ऑर्गन फेल होने के कारण राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। शेयर बाज़ार के दिग्गज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने राकेश झुनझुनवाला के साथ वाली अपनी एक तस्वीर ट्वीट की। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “राकेश झुनझुनवाला कभी हार न मानने वाले थे, जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वो वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। भारत की तरक्की के लिए वो बहुत जज्बाती थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति।”

पहले भी शेयर की है तस्वीर

प्रधानमंत्री मोदी ने करीब सालभर पहले ट्विटर पर राकेश झुनझुनवाला के सात तस्वीर साझा की थी। उन्होंने अपने (PM Condolences on Jhunjhunwala Death) ट्वीट में लिखा, राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। वो भारत के बारे में जीवंत, व्यावहारिक और बहुत आशावादी हैं।

हाल ही में शुरू की थी एयरलाइन

हालांकि राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार के दिग्गज के तौर पर देखा जाता रहा है, लेकिन हाल ही में उन्होंने उड़ान क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाया था। राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में आकासा एयरलाइंस की शुरुआत की थी। झुनझुनवाला मूल रूप से तेलंगाना के थे और उनका बचपन वहीं गुजरा था। कुछ वक्त बाद वो अपने पिता के साथ मुंबई में रहने लगे थे। वो पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट भी रहे। कहते हैं कि झुनझुनवाला जिस शेयर पर पैसा लगा दें वो डूबता नहीं था और खूब मुनाफा कमाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here