संसद भवन में घुस रहा था संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने किया दिल्ली पुलिस के हवाले…

संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने दबोचा है। जानकारी के अनुसार, ये शख्स बिना किसी वैध दस्तावेज के संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था।

0
1164
parliament

संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने दबोचा है। जानकारी के अनुसार, ये शख्स बिना किसी वैध दस्तावेज के संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। सुरक्षाबलों ने संदिग्ध को पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है।

दिल्ली पुलिस संदिग्ध से संसद परिसर में घुसने का कारण जानना पूछ रही है। खबर के अनुसार, गिरफ्तार शख्स ने पहले खुद को सांसद बताया, बाद में पूर्व सांसद बताकर संसद भवन लाईब्रेरी बिल्डिंग के रिसेप्शन गेट से घुसने की कोशिश कर रहा था। शक होने पर संसद भवन सुरक्षाकर्मियों ने रोक कर पूछताछ की, आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए का व्यक्ति का नाम वरुण माथुर है। संदिग्ध की उम्र करीब 39 साल है। वरुण माथुर दिल्ली के जनकपुरी के गणेश नगर में रहता है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आईबी की टीम भी उससे पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। संदिग्ध सोमवार को जिस वक्त संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था उस वक्त अति महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन विधेयक पर चर्चा भी चल रही थी।

गिरफ्तार किए गए शख्स की मंशा संसद भवन में घुसने की क्या थी इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि 18 साल पहले संसद पर आतंकी हमला हुआ था जिसकी बरसी की तैयारी चल रही है।

मालूम हो कि घटना 13 दिसंबर 2001 को हुई थी। संसद भवन में इस मौके पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाती है। इस मौके पर संसद भवन की सुरक्षा भी चाक चौबंद होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here