Pakistani Film Release in India: पाकिस्तान ने जिस फिल्म पर लगाया था बैन, भारत में हो रही रिलीज!

0
284
joyland film

Pakistani Film Release in India: पाकिस्तान में ‘मौला जट्ट’ फिल्म पर बैन लगने के बावजूद, ये खबर सामने आई कि दिसंबर 2022 में फवाद खान और माहिरा खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मौला जट्ट’ भारत में रिलीज होने जा रही है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म ‘मौला जट्ट’ पाकिस्तानी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी फिल्म है।

पाकिस्तानी फिल्म ‘जॉयलैंड’ भारत में रिलीज़ !

ऑफिशियल इंडिया एंट्री रही फिल्म पाकिस्तान की ओर से ‘जॉयलैंड’ फिल्म अब भारत में रिलीज होने जा रही है। सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए फिल्म के मेकर्स ने, इंडिया में इस फिल्म की ऑफिशियल रिलीज डेट शेयर की है। अपनी पोस्ट में मेकर्स ने लिखा, ‘दुनिया भर की ऑडियंस के साथ हम जॉयलैंड फिल्म साझा करने के लिए काफी एक्साइटेड हैं!’ मेकर्स ने फिल्म के पोस्टर के साथ अलग-अलग देशों में फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस की हैं। बता दे, भारत में ‘जॉयलैंड’ 10 मार्च को रिलीज होगी।

‘जॉयलैंड’ पर बैन 

हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी कमाल है। इस साल पाकिस्तान ने आध‍िकारिक तौर पर ऑस्कर के लिए जिस ‘जॉयलैंड’ फिल्म को भेजा, अब पाकिस्तानन में उसी फिल्म पर उन्होंने बैन लगा दिया है। जी हां, सुनने में अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये बात सच है। जॉयलैंड’ फिल्म पर पाकिस्तानी अधिकारी और फिल्ममेकर सैम सादिक ने
यह आरोप लगाते हुए बैन लगाया है कि इसमें ‘हद से ज्यादा आपत्तिजनक चीजें’ दिखाई गई हैं। यह भी दिलचस्प है, कि फिल्म को स्क्रीनिंग के लिए महीनों पहले सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है। जबकि इस फिल्म को कई film festival में खूब सराहना मिली है।

ये फिल्मि सभ्यफता और नैतिकता के ख‍िलाफ

मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना में कहा , ‘हमें लिखित रूप से कई शिकायतें मिलीं कि फिल्म में हद से ज्यादा आपत्तिजनक चीजें दिखाई गई हैं। यह हमारे समाज के मूल्यों और नैतिक मानकों के अनुसार नहीं है। स्पष्ट रूप से ‘सभ्यता और नैतिकता’ के मानदंडों के ख‍िलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here