UP News : लग्जरी गाड़ियों में मिला ‘हवाला’ का 2 करोड़ कैश!, पुलिस ने किया 8 लोगों को गिरफ्तार

0
343
UP News
UP News

UP News : नोएडा पुलिस ने 2 लग्जरी गाड़ियों में करोड़ो के कैश सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दबिश देते हुए आरोपियों के पास से 2 करोड़ का कैश बरामद किया है। सूचना के मुताबिक ये कैश हवाला का बताया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस को सरकारी डिपार्टमेंट की मोहरें भी मिली हैं। बड़ी मात्रा में कैश मिलने के बाद पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मामले की जानकारी दी है।

गुरुवार रात को नोएडा के थाना सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर-55 से हवाला कारोबार करने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की ये सभी आरोपी हवाला कारोबार की एक डील के लिए नोएडा में मिले थे। पुलिस ने आरोपियों से लगभग 2 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है। इनका एक साथी फरार बताया जा रहा है।

गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम जयन्ती भाई निवासी अहमदाबाद, संदीप शर्मा निवासी दिल्ली, विनय कुमार निवासी नई दिल्ली, अभिजीत हजरा निवासी नोर्थ पश्चिम बंगाल, रोहित जैन निवासी गौतमबुद्धनगर, विपुल निवासी पुरानी दिल्ली, मिनेश शाह निवासी मुम्बई और अनुज निवासी इन्दौर बताए जा रहे है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की बरामद नकदी की गिनती आयकर विभाग द्वारा पूछताछ के बाद की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है, जिससे स्थानीय हवाला नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

 

पुलिस ने कैश के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लोग शामिल है। हवाला में मिले इतने कैश को गुजरात, हिमाचल और दिल्ली नगर निगम चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। यह नगदी आगे किसके हवाले की जानी थी पुलिस इस मामले को लेकर जांच पड़ताल कर रही है। इसका अभी तक पर्दाफाश नहीं हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here