निर्भया केस: अक्षय की याचिका पर टली सुनवाई, CJI ने नई बेंच के गठन का दिया आदेश

निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टाल दी गई है। अब अक्षय की इस पुनर्विचार याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। सीजेआई एक ए बोबडे ने कहा कि इस मामले की सुनवाई कल 10.30 बजे होगी, जिसके लिए एक नई बेंच का गठन किया जाएगा।

0
951

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टाल दी गई है। अब अक्षय की इस पुनर्विचार याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। सीजेआई एक ए बोबडे ने कहा कि इस मामले की सुनवाई कल 10.30 बजे होगी, जिसके लिए एक नई बेंच का गठन किया जाएगा।

दोपहर दो बजे अक्षय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की विशेष पीठ ने सुनवाई की। इस बेंच की अध्यक्षता खुद CJI जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े थे। फिलहाल अक्षय की याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई है। सीजेआई ने नई बेंच के गठन का आदेश दिया है। सीजेआई खुद इस बेंच का हिस्सा नहीं रहेंगे।

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान अक्षय के वकील ए.पी सिंह ने दलील दी की जिस तरीके से गिरफ्तारी हुई वह शक के घेरे में है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच माडिया, जनता और राजनीति के दबाव में की गई है।

जानकारी के लए बता दें कि अक्षय की याचिका पर सुनवाई 10 मिनट के अंदर ही टल गई। अब कल जो सुनवाई होगी उसके लिए नई बेंच का गठन किया जाएगा, जिसमें दो जज तो मौजूदा बेंच के ही रहेंगे, लेकिन सीजेआई बोबडे की जगह किसी अन्य जज को शामिल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here