गृह मंत्रालय ने निर्भया कांड के दोषियों की दया याचिका की खारिज, राष्ट्रपति को भेजी गई फाइल

हैदराबाद की महिला चिकित्सक की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में चारों आरोपियों को शुक्रवार तड़के हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया।

0
1191

नई दिल्ली: हैदराबाद की महिला चिकित्सक की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में चारों आरोपियों को शुक्रवार तड़के हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। हैदराबाद की लेडी डॉक्टर के बाद अब दिल्ली की निर्भया को भी इंसाफ मिल सकता है। दरअसल, निर्भया कांड के दोषियों की दया की अर्जी गृहमंत्रालय ने खारिज कर दी है। अब दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति को भेजी गई है।

बता दें कि दिल्ली सरकार पहले ही निर्भया कांड के दोषियों की दया याचिका को खारिज कर चुकी है। दिल्ली सरकार ने दया याचिका को खारिज करते हुए गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी। अब गृह मंत्रालय ने भी दोषियों की दया याचिका को खारिज करते हुए इसे राष्ट्रपति के पास भेजी है।

ये भी पढ़ेंहैदराबाद: आरोपियों के एनकाउंटर के बाद घटनास्थल पर उमड़ी भीड़, पुलिसकर्मियों पर बरसाए फूल

अब सबकी निगाहें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर टिकी हैं कि वह दोषियों की दया याचिका पर क्या फैसला लेते हैं। हालांकि, रामनाथ कोविंद पहले ही आपना रुख साफ कर चुके हैं। उन्होंने राजस्थान में सिरोही के एक कार्यक्रम में महिला की सुरक्षा पर बोलते हुए कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा कि POCSO Act में दया याचिका का प्रवधान नहीं होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here