निर्भया के दोषी मुकेश की याचिका SC ने की खारिज, अब फांसी पक्की ?

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश सिंह की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। मुकेश ने ये याचिका  राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज होने के खिलाफ दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की इस याचिका को खारिज करते हुए कहा कि मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है।

0
806

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश सिंह की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। मुकेश ने ये याचिका  राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज होने के खिलाफ दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश की इस याचिका को खारिज करते हुए कहा कि मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है।

बता दें कि मुकेश ने दया याचिका के खारिज होने के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी। मुकेश ने अपने वकील के जरिए कहा था कि जेल में उसका यौन उत्पीड़न हुआ था और उसके भाई राम सिंह की हत्या की गई थी। वहीं, मुकेश के वकील ने कहा था कि राष्ट्रपति के पास पूरे दस्तावेज नहीं भेजे गए थे, अब इस याचिका के खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए।

वहीं, बुधवार को इस मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने राष्ट्रपति के पास भेजे गए दस्तावेजों को खुद देखा। ये सभी दस्तावेज गृह मंत्रालय ने भेजे थे। मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है। इन सभी दस्तावेजों को देखते हुए मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा कि अब मुझे उम्मीद है कि इंसाफ मिलेगा। मुकेश की याचिका खारिज होने के बाद अब मुझे 1 फरवरी को दोषियों को फांसी होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here