योगी सरकार आज लाएगी नई जनसंख्या नीति, सलमान खुर्शीद ने कही ये बड़ी बात

सीएम योगी आदित्यनाथ 11:30 बजे यूपी जनसंख्या नीति 2021-2030 जारी करने वाले है। ये कार्यक्रम सीएम आवास पर होगा।

0
318
New Population Policy in UP
सीएम योगी आदित्यनाथ 11:30 बजे यूपी जनसंख्या नीति 2021-2030 जारी करने वाले है। ये कार्यक्रम सीएम आवास पर होगा।

Uttar Pradesh: आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) 11:30 बजे यूपी जनसंख्या नीति 2021-2030 जारी करने वाले है। बता दें ये कार्यक्रम लखनऊ में सीएम योगी के आवास पर होगा। इस आयोजन में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का उद्घाटन (New Population Policy in UP) भी किया जाएगा। 

भारी मतों से जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, 100 के अंदर सिमटी SP

इस बिल को लेकर पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman khurshid) ने कहा कि नई जनसंख्या नीति लागू करने से पहले सरकार के मंत्री और नेता अपनी वैध-अवैध संतानों के बारे में जानकारी दें। साथ ही ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर कहा कि जिस तरह पंचायत चुनाव हुआ है उसे चुनाव नहीं कहते, इस तरह का Election बड़े-बड़े तानाशाह करते है।

विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार ने कहा कि जनसंख्या (New Population Policy in UP) में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। एक कपल के 2 बच्चे हों, ये सही रहेगा। जो लोग इस नियम को मानते है उन्हें इंसेंटिव मिलना चाहिए। किसी के परिवार में 1 बच्चा हो तो उसे लाभ देना चाहिए। 

खादी के आगे खाकी नतमस्तक, SP बोले- आपके लोगों ने मुझे थप्पड़ मारा

कैसे करें लोगों का जागरुक

कई शहरों में आज भी फैमिली प्लानिंग नहीं की जाती। ऐसे में लोगों को फैमिली प्‍लानिंग का महत्व समझाएं। उन्हें कहिए कि छुटा परिवार सुखी परिवार है। अगर परिवार छोटे होंगे तो सभी को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। खासकर खाने-पीने, शिक्षा और नौकरी सभी में लाभ देखने को मिलेगा। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here