पीएम ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, गरीबों की जिंदगी को बदलने का मांगा आशीर्वाद

नवरात्र के पहले दिन और शारदीय नवरात्र पर पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरु हो गए है।

0
204
Navratri 2020
नवरात्र के पहले दिन और शारदीय नवरात्र पर पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरु हो गए है।

New Delhi: नवरात्र के पहले दिन और शारदीय नवरात्र पर पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। बता दें नवरात्र शनिवार 17 अक्टूबर (Navratri 2020) से शुरु हो गए है। और 25 अक्टूबर को खत्म हो जाएंगे। हालांकि नवरात्र (नवरात्रि) के नौ दिनों में कोई तिथि क्षय तो नहीं होगी लेकिन 25 तारिख को नवमी तिथि सुबह 7:41 पर ही समाप्त हो जाएगी। इसलिए नवमी और विजयदशमी (Navratri 2020) एक ही दिन होंगे। शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। 

जानिए नवरात्रि पर कैसे करें घटस्थापना, ये हैं 3 मुहूर्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को शारदीय नवरात्रि (Navratri 2020) की शुभकामनाएं देते हुए मां जगदम्बा से गरीबों और पिछड़ों के जीवन को बदलने का आशीर्वाद मांगा है। पीएम मोदी ने नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदम्बा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी।’ 

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी शनिवार को शारदीय नवरात्र की देशवासियों (Navratri 2020) को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए मां भगवती से सभी पर अपनी कृपा और आशीर्वाद बनाये रखने की प्रार्थना की है। अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘नवरात्रि’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां भगवती सभी पर अपनी कृपा और आशीवार्द बनाये रखें। जय माता दी।’ 

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स पर मुंबई की बड़ी जीत, 8 विकेट से हराया

घट स्थापना का मुहूर्त-

शुभ समय- सुबह  6:27 से 10:13 तक

अभिजीत मुहूर्त- दोपहर 11:44 से 12:29 तक

स्थिर लग्न- प्रात: 8.45 से 11 बजे तक 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here