लोकसभा में PM मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट के नाम का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राम मंदिर ट्रस्ट के नाम का ऐलान कर दिया है। लोकसभा में पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट का नाम ‘श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ रखा गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार बुधवार को ही केंद्रीय कैबिनेट ने राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी दे दी है।

0
731

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राम मंदिर ट्रस्ट के नाम का ऐलान कर दिया है। लोकसभा में पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट का नाम ‘श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ रखा गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार बुधवार को ही केंद्रीय कैबिनेट ने राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी दे दी है।

पीएम मोदी ने लोकसभा में बोलते हुए ये भी कहा कि सरकार के कब्जे वाली 67 एकड़ जमीन भी ट्रस्ट को दे दी जाएगी। पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद ही ये तय हो गया है कि राम मंदिर ट्रस्ट को अब 67 एकड़ सरकार के कब्जे वाली जमीन और 2.5 एकड़ जमीन दोनों ही राम मंदिर ट्रस्ट को दी जाएगी।

 

गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस का ये मामला 1992 से विवादों में है। अस विध्वंस के बाद से इस मामले पर सुनवाई चलती आ रही थी। साल 2019 में इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन राम मंदिर निर्माण के लिए दे दी और मस्जिद के लिए कहीं दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने का फैसला सुनाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here