सपा के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम तय, डिपंल यादव समेत इन तीन नामों की घोषणा

0
46

बुधवार को समाजवादी पार्टी Samajwadi Party ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों Rajyasabha Condidate के नाम घोषित कर दिए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने अपनी पत्नी डिंपल यादव Dimple Ydav, मशहूर वकील कपिल सिब्बल Kapil Sibbal और जावेद अली खान Javed Ali Khan को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. कपिल सिब्बल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा सांसद रहे चुक हैं और जावेद अली खान भी सपा की ओर से राज्यसभा जा चुके हैं.

11 सीटों के लिए 24 मई से होगा नामांकन

जानकारी के लिए बता दे कि, राज्यसभा की 11 सीट के लिए 24 मई से नामांकन शुरू हो जाएगा. समाजवादी पार्टी अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है. अभी तक राज्यसभा में सपा के पांच सदस्य हैं. इसमें कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है.

सपा के टिकट राज्यसभा जाएंगे कपिल

वहीं, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की राज्यसभा सदस्यता खत्म होने वाली है. उनको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन अब समाजवादी पार्टी की तरफ से उनको राज्यसभा भेजने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. सपा की लिस्ट से पहले ये चर्चा चली थी कि वो झारखंड मुक्ति मोर्चा JMM के समर्थन से राज्यसभा जा सकते हैं. सभी दलों ने सहमति जताकर उनको राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here