CM पद से हटते ही मुश्किल में घिरे देवेंद्र फडणवीस, यह जानकारी छिपाने पर कोर्ट से मिला समन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटते ही देवेंद्र फडणवीस Devendra Fadnavis) अब मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, नागपुर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है।

0
1080

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटते ही देवेंद्र फडणवीस Devendra Fadnavis) अब मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, नागपुर कोर्ट ने उन्हें समन जारी किया है। फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में खुद पर चल रहे दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का आरोप है। इस बात की जानकारी नागपुर (सदर) के पुलिस निरीक्षक महेश बंसोड़े ने दी। उन्होंने बताया कि कोर्ट का समन देवेंद्र फडणवीस को दिया जा चुका है।

बता दें कि इस मामले में पहले बॉम्बे हाई कोर्ट से फडणवीस को राहत मिल चुकी थी, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नागपुर की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने फडणवीस के खिलाफ समन जारी किया है।

मजिस्ट्रेट एसडी मेहता ने बताया कि जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 125 ए के तहत देवेंद्र फडणवीस को नोटिस जारी की गई है। बताया जाता है कि फडणवीस के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के मुकदमे सन 1996 और 1998 में दर्ज हुए थे, हालांकि दोनों ही मामलों में आरोप तय  नहीं हुए हैं।

वहीं वकील सतीश उके ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि फडणवीस ने अपने हलफनामे में दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी को छिपाई है। उके ने आरोप लगाया है कि फडणवीस ने नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में इन दोनों ही मामलों का जिक्र नहीं किया है। उके की याचिका पर लोवर कोर्ट ने 4 नवंबर को भी नोटिस जारी किया था। हाई कोर्ट ने लोवर कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी।

गौरतलब है कि फडणवीस को नोटिस ऐसे वक्त जारी हुआ है, जब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन ने सरकार बनाई है। फडणवीस नागपुर से विधायक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here