MS Dhoni Retirement: महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर शोएब का बयान, ‘दुनिया से उल्टा चलता है धोनी’

0
40
ipl 2022
ipl 2022

क्रिकेट जगत में महेन्द्र सिंह धोनी MS Dhoni एक ऐसा नाम है, जिनके फैसले ने पूरी दुनिया को चौंकाया हैं. वह कब क्या करेंगे यह किसी को नहीं पता है ? फिलहाल दुनिया के सफल कप्तानों में से एक धोनी अभी IPL में व्यस्त है. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई CSK की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है.

15 अगस्त 2020 में धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट International Cricket से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. इसके तुरंत बाद दिग्ग्ज सुरेश रैना Suresh Raina ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसी साल आईपीएल सीजन के आखिरी मैच में कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने धोनी से लीग से संन्यास पर सवाल पूछा था. तब मॉरिसन ने पूछा था, ‘क्या येलो में ये आपका आखिरी मैच है ?’ इस पर धोनी ने कहा था, ‘बिल्कुल नहीं, मेरा आखिरी मैच नहीं.

धोनी को लेकर अख्तर ने दिया बयान

दूसरी ओर, पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर Shoaib Aktar ने इस पर कहा कि धोनी कब क्या करेगा यह कोई जानता. धोनी दुनिया से उल्टा चलता है. उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, ‘देखिए धोनी का मुझे फिर लगता है कि रात को कोई गाना ना लगा दे. वो कह दे कि मैं इस गाने पर रिटायरमेंट ले रहा हूं. धोनी का कुछ नहीं कह सकते भाई. कोई संभावना नहीं लगा सकता उसके बारे में कि वो क्या करने जा रहा है. धोनी मनमौजी सा आदमी है. इसका मतलब यह नहीं है कि वो जानबूझकर ऐसा करते हैं, उसकी एक आदत है.

आगे शोएब अख्तर ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि, वह अपनी दुनिया में रहता है. अपने तरीके से जिंदगी जीता है. अपनी मर्जी से चलता है. महेन्द्र सिंह धोनी रात के 3 बजे उठकर भी संन्यास ले सकता है. इस समय धोनी 40 की उम्र को पार चुके हैं लेकिन, आज भी उनके बल्ले में धार है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here