Uttarakhand में मॉनसून जल्द देगा दस्तक, येलो अलर्ट जारी

0
48

देवभूमि उत्तराखंड में मौसम लगातार रंग बदल रहा है. देवभूमि में कभी तेज बारिश तो कभी धूप के चलते लोगों का हाल बुरा हो गया है. वहीं अब मौसम विभाग ने देवभूमि में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. प्रदेश में 26 से 28 जून तक भारी बारिश भी होने की संभावना भी जताई गई है. जिसके चलते मौसम विभाग ने चेतावनी दी है.

प्रदेश में येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में हर दिन मौसम का अंदाज कुछ अलग ही रहता है. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने प्रदेश में मूसलाधार बारिश होने का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 जून से 28 जून तक भारी बारिश हो सकती है. यही नहीं बारिश के साथ-साथ भूस्खलन और सड़कें बंद होने की भी आशंका जताई गई है.

गर्मी से मिलेगी राहत

हालांकि इस बार होने वाली तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिलेगी. इसके साथ ही लोग सुहाने मौसम का लुत्फ भी उठा सकेंगे. प्री मॉनसून की दस्तक से लोगों में खुशी देखने को मिल रही है. वहीं पहाड़ी इलाकों के कई जिलों में बारिश ने दस्तक भी दे दिया है.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह की माने तो प्रदेश में 28 जून तक मॉनसून आ सकता है. उससे पहले 3 दिन यानी 26 जून से तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर जारी रहेगा. जिसमें मैदानी ज़िलों का तापमान करीब 38 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं अगर बात 26 और 27 जून की करें तो देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में भी मौसम बदल सकता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here