भारत-पाक सीरीज पर सौरव गांगुली ने दिया जवाब, बोले- मोदी और पाक पीएम से पूछो…

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का अध्यक्ष बनने से पहले भारत- पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बड़ा दिलचस्प जवाब दिया है।

0
881
IPL schedule
इस दिन जारी होगा IPL 2020 का शेड्यूल, सौरव गांगुली ने दी जानकारी

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का अध्यक्ष बनने से पहले भारत- पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बड़ा दिलचस्प जवाब दिया है।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का BCCI का अध्यक्ष बनना तय हो गया है, इसलिए  भावी अध्यक्ष के तौर पर मीडिया ने उनसे भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को शुरू करने के संबंध में सवाल पूछा था।

सौरव से ये सवाल कोलकाता में गुरुवार को एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पूछा। सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से यह सवाल पूछना होगा।’

गांगुली ने, ‘बेशक हमें अनुमति लेनी होगी, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय दौरों का मसला दोनों सरकारों के पास है। इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है।’

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सात सालों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खले गई है। आखिरी सीरीज दोनों के बीच साल 2012 में हुई थी। इसके बाद से ही दोनों टीमों के बीच  मुकाबला केवल आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही होता है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखकर वैश्विक संस्था और उसके सदस्य देशों से आतंकियों को शरण देने वाले देशों से संबंध तोड़ने की अपील की थी। पत्र तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) की ओर से भेजा गया था।

सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को BCCI के नए अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे। महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर गांगुली ने कहा, वह 24 अक्टूबर को चयनकर्ताओं से इस संबंध में बातचीत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here