शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में चल रहा घमासान अब अगले पड़ाव पर पहुंच चुका है। दरअसल, सोमवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल शिवसेना के एकमात्र सांसद अरविंद सावंत ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

0
1367

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में चल रहा घमासान अब अगले पड़ाव पर पहुंच चुका है। दरअसल, सोमवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल शिवसेना के एकमात्र सांसद अरविंद सावंत ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

अरविंदं सावंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा देने के बाद सावंत ने कहा कि हमारा गठबंधन खत्म हो गया है। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा चुनाव पूर्व किए अपने वादों से पीछे हट गई है। ऐसे में मेरे लिए केंद्र में बने रहना नैतिक रूप से सही नहीं था। इसलिए मैंने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।’


ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में गहराया राजनीतिक संकट, सरकार बनाने से BJP ने किया इनकार…

सावंत ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना नई सरकार बनाने जा रही है। जानकारी के मुताबिक सरकार बनाने के लिए शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी से के साथ हाथ मिलाने का विचार कर रही है। इस क्रम में उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य के साथ शरद पवार से मिलने के लिए उनके आवास जा रहे हैं।

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत कह चुके हैं कि हम सरकार की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर अपना रुख साफ करते हुए कहा था कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है, हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here