Video: ‘हैप्पीनेस क्लास’ देखने पहुंची मेलानिया ट्रंप, बच्चों ने ऐसे किया स्वागत

0
1013
बच्चों से बातचीत करती मेलानिया ट्रंप

दिल्ली। भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप मंगलवार को दिल्ली के ‘हैप्पीनेस स्कूल’ में पहुंची। मेलानिया दिल्ली के नानकपुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय में पहुंची हैं। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ काफी बातचीत भी की। बच्चियों ने मेलानिया के स्वागत के लिए तिलक लगाया और उनकी आरती उतारी।

दिल्ली के हैप्पीनेस स्कूल में मेलानिया ट्रंप अकेली पहुंची हैं। मेलानिया ने इस सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ बातचीत की। इसके साथ उन्होंने स्कूल का दौरा भी किया और ये भी देखा कि केजरीवाल सरकार का ये हैप्पीनेस बच्चों को कैसे टेंशन फ्री रखता है और पढाई को रोचक अंदाज में उनके सामने प्रस्तुत करता है।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने स्कूलों में हैप्पीनेस पाठ्यक्रम लागू किया है। इसके तहत नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को रोजाना पहले पीरियड में यानी कि लगभग 40 मिनट में हैप्पीनेस पर ध्यान दिया जाता है। हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से योग और ध्यान करवाया जाता है। उन्हें ज्ञानवर्धक, मनोरंजक और नैतिकता संबंधित कहानियां सुनाई जाती हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर आए डोनाल्ड ट्रंप उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनकी बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामाद भी आए हैं। उन्होंने सोमवार को अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया उसके बाद ट्रंप फैमिली यूपी के आगरा पहुंचे जहां पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। यहां पर उन्होंने ताजमहल का दीदार किया। उसक बाद वो शाम को दिल्ली पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here