Meta AI : एआई असिस्टेंट से अब कर सकेंगे ये काम Whatsapp, इंस्टाग्राम और मैसेंजर के यूजर्स को मिला तोहफा

0
920
Meta AI

Meta AI : आज कल एआई का काफी चलन चल रहा है। टेक्नॉलजी के इस दौर मे लोग एआई का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। अपने कामों को आसान करने मे लोग एआई का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दे की लामा 2 और एमु नामक एक इमेज निर्माण मॉडल द्वारा पॉवर्ड है यह एआई डिवाइस यूजर्स के टेक्स्ट संकेतों को तुरंत हाई क्वालिटी स्टिकर में बदल देगा। मेटा एआई के अलावा कंपनी बीटा में 28 अन्य एआई सपोर्ट पेश कर रही है। अगर आप वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। टेक दिग्गज मेटा ने घोषणा की है कि वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए चैटजीपीटी जैसा एआई चैटबॉट ला रही है। मेटा एआई नाम का नया चैटबॉट एक ‘कस्टम मॉडल’ से पॉवर्ड है।

जल्द उपलब्ध होगा मेटा एआई (Meta AI)

आपको बता दे की मेटा एआई (Meta AI) चैटबॉट एक कस्टम मॉडल से पॉवर्ड है जो मेटा के लामा 2 और एलएलएम अनुसंधान से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है। मेटा ने माइक्रोसॉफ्ट बिंग के साथ भी साझेदारी की है ताकि यूजर्स वास्तविक समय की जानकारी तक पहुंच सकें और इमेज बना सकें। मेटा एआई सीधे चैट में डिस्प्ले होगा। नया मेटा एआई चैटबॉट जल्द ही वाट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास और क्वेस्ट 3 पर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। मेटा एआई के अलावा, कंपनी बीटा में 28 अन्य एआई सपोर्ट पेश कर रही है, जो वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर मैसेजिंग के लिए उपलब्ध हैं।

मेटा ने जारी किया एआई स्टिकर

जानकारी दे की मेटा AI स्टिकर भी पेश कर रहा है, जो यूजर्स को अपनी चैट और स्टोरी के लिए अलग-अलग स्टिकर बनाने की अनुमति देगा। लामा 2 और एमु नामक एक इमेज निर्माण मॉडल द्वारा पॉवर्ड है, यह एआई डिवाइस यूजर्स के टेक्स्ट संकेतों को तुरंत हाई क्वालिटी स्टिकर में बदल देगा। मेटा वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज पर अंग्रेजी भाषा के चुनिंदा यूजर्स के लिए एआई स्टिकर जारी कर रहा है। मेटा एआई आपको वास्तविक समय की जानकारी दे सकता है और दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए सेकंडों में आपके टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से फोटो बना सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here