Melinda Gates Meet CM Yogi : मेलिंडा गेट्स ने सीएम योगी से मुलाकात, कहा- विश्व के लिए MODEL बन सकता है UP

0
353

Melinda Gates Meet CM Yogi : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सीएम योगी (CM Yogi) से बुधवार को मिलिंडा गेट्स ने मुलाकात की है। मिलिंडा गेट्स ने कई मुद्दों पर सीएम योगी से बातचीत की। मिलिंडा गेट्स (Melinda Gates) ने उत्तर प्रदेश के विकास कार्यो को तारीफ है। मिलिंडा ने कहा भारत ही नहीं दुनिया के लिए यूपी मॉडल है। साथ ही कई विषय पर चर्चा की है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी से मुलाकाल के बाद मिलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों का सराहा। उन्होंने कहा सीएम योगी से भेंट कर अभिभूत हुईं। यूपी में कोविड प्रबंधन पर बेहतर काम हुआ। बड़ी और सघन आबादी के बीच कोविड प्रबंधन के काम से दुनिया को सीखना चाहिए। ‘महिला सशक्तिकरण के लिए CM योगी की अच्छी नीतियां’ है। सीएम योगी की नीतियों ने साबित किया महिलाएं भी नेतृत्व कर सकती हैं।

आपको बता दे की सीएम योगी ने मिलिंडा गेट्स से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए BMGF सहयोगी है। बीएमजीएफ का रचनात्मक सहयोग उपयोगी है। लॉजिस्टिक, टेक्निकल सपोर्ट गेट्स फाउंडेशन बढ़ाएगा। इससे पहले बिल गेट्स की पत्नी मेलिंडा गेट्स लखनऊ पहुंची। इस दौरान उन्होंने महिला चिकित्सा केन्द्र की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बता दें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन का लक्ष्य बेहतर स्वास्थ व्यवस्था को बनाना है। गेट्स फाउंडेशन अमेरिका में बेहतर स्वास्थ व्यवस्था पर काम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here