मोदी सरकार पर पूर्व PM ने साधा निशाना, बोले- फेल हो गया डबल इंजन…

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सिंह ने संकट से गुजर रहे PMC बैंक  के 16 लाख जमाकर्ताओं की वकालत करते हुए उनको राहत देने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है

0
988
Former PM Manmohan singh

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सिंह ने संकट से गुजर रहे PMC  बैंक  के 16 लाख जमाकर्ताओं की वकालत करते हुए उनको राहत देने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है। साथ ही मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, केंद्र और राज्य में एक पार्टी की सरकार वाला डबल इंजन फेल हो गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, बीजेपी वोट लेने के लिए जिस डबल इंजन की बात करती है, वह पूरी तरह से फेल हो चुका है। मनमोहन सिंह ने कहा, महाराष्ट्र आर्थ‍िक सुस्ती से सबसे अधिक प्रभावित है। राज्य की मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ रेट लगातार चार साल से गिर रही है। मुंबई में पीएमसी बैंक के खाताधारकों से मुलाकात में सिंह ने कहा, पीएमसी में जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यूपूर्ण है।

मनमोहन सिंह ने अपील करते हुए कहा, ‘मेरा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और रिजर्व बैंक के गवर्नर से आग्रह है कि इस मामले को तत्काल देखें और साथ मिलकर कोई व्यावाहरिक समाधान निकालें ताकि 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिले।’

सिंह ने कहा, मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है, इसलिए मैं ज्यादा नहीं कहुंगा, लेकिन मुझे भरोसा है कि रिजर्व बैंक इसके लिए कोई समाधान निकालने की कोशिश करेगा।

उम्मीद जताते हुए मनमोहन सिंह ने कहा, सरकार ऐसा कोई कदम उठाएगी, जिससे 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिल सकेगी, पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे जमाकर्ता जिन्हें किडनी ट्रांसप्लांट जैसे बेहद जरूरी काम के लिए पैसा चाहिए, उनको प्रधानमंत्री राहत कोष से मदद देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here