Manish Sisodia-Satyendar Jain: मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, भाजपा ने बताया बड़ी जीत ?

0
198
Manish Sisodia-Satyendar Jain primenews
Manish Sisodia-Satyendar Jain primenews

Manish Sisodia Satyendar Jain Resigned: भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे केजरीवाल सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन (Manish Sisodia-Satyendar Jain) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिए है दिल्ली सरकार के दोनों मंत्री अलग-अलग मामलों में घिरे हुए हैं। 

शराब घोटाला केस में घिरे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इन दिनों CBI की हिरासत में हैं वहीं मंत्री सतेद्र जैन पहले से ही जेल में हैं, आपको बता दे, मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार को गिरफ्तार किया था और सोमवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड मांगी थी, सीबीआई की इस कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को हाईकोर्ट जाने की सलाह दी थी। 

सिसोदिया और जैन का इस्तीफा भाजपा की जीत? (Manish Sisodia Satyendar Jain)
भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता में कहा कि मनीष सिसोदिया व सत्येंद्र जैन का इस्तीफा देना भाजपा के लिए एक बड़ी जीत है। साथ ही, उन्होंने ये कहा की भाजपा के आंदोलन के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ा है। रवि शंकर प्रसाद ने कहा की सिसोदिया के अंदर थोड़ी भी नैतिकता होती तो वह आरोप लगने वाले दिन ही इस्तीफा दे देते। सिसोदिया 18 विभाग संभालने की बात कर जेल जाने से राहत मांग रहे थे, लेकिन कोर्ट द्वारा जमानत न मिलने पर इस्तीफा दे दिया था।

यह है आबकारी नीति का पूरा मामला

सीबीआई और ईडी ने आबकारी नीति को देखते हुए सिसोदिया पर आरोप लगाया है (Manish Sisodia-Satyendar Jain) कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय सरकार द्वारा अनियमितता की गई थी और लाइसेंसधारकों को इसके अंदर अनुचित लाभ दिया गया था। साथ ही, इसमें लाइसेंस शुल्क माफ और बेहद कम भी किया गया था। यह भी आरोप है कि आबकारी विभाग ने निर्धारित नियमों के विरुद्ध एक सफल निविदाकर्ता को लगभग 30 करोड़ रुपये की बयाना जमा राशि वापस करने का निर्णय लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here