महाराष्ट्र के सियासी संकट पर SC का बड़ा फैसला, कल ही होगा फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 30 घंटों में सीएम देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करना होगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद 27 नवंबर को शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट होगा। खास बात ये है कि फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

0
1846

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 30 घंटों में सीएम देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करना होगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद 27 नवंबर को शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट होगा। खास बात ये है कि फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि प्रोटेम स्पीकर विधायकों को शपथ दिलाएगा। इसलिए बुधवार शाम को 5 बजे तक देवेंद्र फडणवीस सरकार को बहुमत साबित करना होगा।

महाराष्ट्र के सियासी संग्राम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दौरान कोर्ट में शिवसेना की तरफ से अनिल देसाई, गजाजन कार्तिकर, कांग्रेस के मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल और पृथ्वीराज चौहान मौजूद रहें। इसके अलावा कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई बड़े वकील भी अदालत में मौजूद रहें।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here