शिवसेना ने बहुमत होने का किया दावा, संजय राउत बोले- ‘सरकार हम बनाएंगे’

महाराष्ट्र में अभी सत्ता की चाबी को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में गहमागहमी का माहौल है। इसी बीच शिवसेना की ओर से पूर्ण बहुमत होने का दावा पेश किया गया है। साथ ही कहा है कि अब मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

0
794

मुंबई: महाराष्ट्र में अभी सत्ता की चाबी को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में गहमागहमी का माहौल है। इसी बीच शिवसेना की ओर से पूर्ण बहुमत होने का दावा पेश किया गया है। साथ ही कहा है कि अब मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है, जो 175 तक पहुंच सकता है। इसलिए अब मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। वहीं, शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी को चुनौती देते हुए लिखा गया कि शिवसेना के बगैर बहुमत होगा तो सरकार बना लो और मुख्यमंत्री बन जाओ।

ये भी पढ़ें- BJP पर भड़की शिवसेना, राष्ट्रपति शासन लगाने को बताया जनादेश का अपमान

उद्धव ठाकरे ने सीधे-सीधे कहा, ‘आज पार्टी में देवेंद्र फडणवीस के लिए कोई विरोधी अथवा मुख्यमंत्री पद का दावेदार शेष नहीं है। यह एक अजीबोगरीब संयोग है। गोपीनाथ मुंडे आज होते तो महाराष्ट्र का दृश्य अलग दिखा होता तथा मुंडे मुख्यमंत्री बन ही गए होते तो युति में आज जैसी कटुता नहीं दिखी होती।’

बता दें कि शिवसेना के पास 56 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पास 54 विधायक हैं। इनके अलावा निर्दलीय विधायकों 12 से ज्यादा हैं। अगर ये सभी पार्टियां एकसाथ आती हैं तो ये आंकड़ा 170 के करीब पहुंचता है। ऐसे में शिवसेना सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here