Maharashtra Politics Crisis: अविश्वास प्रस्ताव खारिज, शिंदे को झटका, मुंबई में धारा 144 लागू

0
42
Maharashtra Cabinet renames cities

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी है. डिप्टी स्पीकर Deputy Speaker ने अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. जिसके बाद एकनाथ शिंदे को बड़ा झटका लगा है. शनिवार दोपहर के बाद सीएम उद्धव ठाकरे CM Udhav Thackeray शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. ठाकरे बहर पहलू पर खुद मंथन के लिए उतर रहे हैं. इससे पहले गुवाहाटी में मौजूद शिंदे गुट ने नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं.

मुंबई में धारा 144 लागू

वहीं. शिवसेना के बागी विधायक तानाजी के कार्यालय पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ की. इसके जानकारी के बाद तानाजी सावंत ने ट्वीट कर कहा कि समय आने पर जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगा. अभी समय़ नहीं आया है. राजधानी मुंबई में पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है.

गुवाहाटी में बैठक शुरू

दूसरी ओर, गुवाहाटी में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों के गुट की बैठक शुरू हुई. यहां शिवसेना के 38 बागी विधायक जबकि 10 निर्दलीय बैठक में मौजूद रहे. फिलहाल, बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हो रही है, इस संबंध में कोई जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है.

शिंदे के समर्थन में नारेबाजी

ठाणे में शिवसेना के बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे के समर्थक उनके आवास पर पहुंचे. समर्थक शिंदे के घर के बाहर उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं. समर्थकों के हाथ में पार्टी का झंडा और शिंदे के समर्थन में नारा लिखा गया पोस्टर बैनर है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here