Maharashtra Politics Crisis: आज शाम सात बजे सीएम पद की शपथ ले सकते हैं फडणवीस, राज्यपाल से मुलाकात जारी

0
247

महाराष्ट्र सियासत में उथल-पुथल के बीच आज प्रदेश को नए सीएम मिल जाएंगे. देवेन्द्र फडणवीस Devendra Fadnavis और एकनाथ शिंदे Eknath Shinde शपथ लेने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि देवेन्द्र फडणवीस सीएम पद और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. दोनों नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी Bhagat Singh Koshayari से मुलाकात करने जा रहे हैं.

ठाकरे ने दिया था इस्तीफा

बता दे कि, इससे पहले बुधवार को फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट Supreme Court में हार के बाद उद्धव ठाकरे Udhav Thackeray ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सीट भी छोड़ दी. साथ ही एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कोई हमसे शिवसेना नहीं छीन सकता.

मुंबई पहुंचे शिंदे

जानकारी के मुताबिक, बागी विधायक एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच चुके हैं. वह यहां राज्यपाल से मिलेंगे. मुंबई एयरपोर्ट पर उतरकर शिंदे ने अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया. एकनाश शिंदे को डिप्टी सीएम का पद मिल सकता है. वह फडणवीस के साथ राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहे हैं.

इससे पहले दोनों नेताओं की मुलाकात देवेन्द्र फडणवीस के घर पर हुई. दोनों नेताओं के बीच घंटों तक मुलाकात हुई. बुधवार को महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे का अंत हुआ. जब उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे दिया.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here