Maharashtra Political Crisis: सीएम ठाकरे और शरद पवार के बीच मंथन, कल शिवसेना ने बुलाई बैठक

0
41

Maharashtra महाराष्ट्र में सियासी संकट Political Crisis जारी है. एक तरफ बागी नेता एकनाथ शिंदे का गुट लगातार मजबूत होता जा रहा है. दूसरी तरफ विधायक एक-एक करके उद्धव ठाकरे Udhav Thackeray से अलग होते दिख रहे हैं. इस संकट को लेकर मातोश्री में ठाकरे और शरद पंवार के बीच मंथन चल रहा है. इस संकट के बीच शिवसेना मजबूत होने का दावा कर रही है.

बता दे कि, अब तक शिवसेना की तरफ से 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग उठाते हुए डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा गया है. दूसरी तरफ शिंदे खुद को विधायक दल का नेता बता रहे हैं. गुरूवार को हुई शिवसेना विधायकों की मीटिंग में पार्टी के सिर्फ 13 MLA पहुंचे थे.

लागू नहीं होगा दल-बदल कानून

जबकि महाराष्ट्र में उनके 55 विधायक हैं. यानी यह साफ हो चला है कि बाकी 42 विधायक शिंदे गुट के साथ हैं. इसमें से 38 विधायक शिंदे के पास गुवाहाटी पहुंच भी चुके हैं. यानी अब शिंदे गुट पर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा.

शिवसेना ने बुलाई 1 बजे बैठक

इस सियासी गहमागहमी के बीच शिवसेना ने शनिवार को दोपहर एक बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. वहीं अभी मातोश्री में राजनीतिक संकट से उबरने के लिए उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है. शनिवार को एक बजे होने वाली बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुई है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here