सीएम देवेंद्र फडणवीस ने संभाला कार्यभार, अब BJP चल सकती है ये चाल…

महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता के लिए संघर्ष जारी है। इसी बीच अटकलें लगाई जा रहीं है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसान कार्ड की चाल चल सकती है।

0
796
मुख्यमंत्री- देवेंद्र फडणवीस-

महराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सभी विधायक मुंबई के अलग-अलग होटलों में ठहरे हुए हैं। रविवार की रात को शिवसेना और एनसीपी के दिग्गज नेताओं ने अपने-अपने विधायकों से मुलाकात की। शिवसेना के विधायक होटल ललित में रुके हैं, एनसीपी के होटल हयात में रुके हैं।

जानकारी के अनुसार, रविवार देर रात डिप्टी सीएम अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके घर गए। दोनों के बीच 50 मिनट तक बातचीत हुई। दूसरी ओर विपक्षी खेमे में भी रातभर मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा। इसी दौरान सबने एक सुर में कहा कि रात में बनी सरकार रात में ही जाएगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति में सत्ता के लिए संघर्ष जारी है। इसी बीच अटकलें लगाई जा रहीं है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) किसान कार्ड की चाल चल सकती है। दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कार्यभार संभाल लिया है।

अजित पवार को भी आज ही उपमुख्यमंत्री पद का पदभार संभालने के लिए मंत्रालय जाना था, लेकिन वह नहीं जा पाए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों नेता किसानों को लेकर बड़ा ऐलान करने वाले थे, लेकिन अजित पवार की एनसीपी नेताओं के साथ बैठक चल रही है। इस वजह से अभी ऐलान नहीं हो पाया है।

वहीं कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण गवर्नर दफ्तर के अधिकारियों को समर्थन पत्र सौंपा है। चव्हाण ने कहा हम मांग करते हैं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए तुरंत बुलाया जाए, क्योंकि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here