महाराष्ट्र में किंग मेकर बने अजित पवार, फडणवीस की ताजपोशी कर खुद बन गए डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में लंबे समय से चला आ रहा राजनीतिक घमासान अब खत्म हो गया है। देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

0
772

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेता सरकार बनाने को लेकर मीटिंग ही करते रहे और भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना भी ली। शनिवार सुबह लोगों की नींद भी नहीं खुली थी कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर टीवी स्क्रीन पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए दिखाई दिए।

कल तक जहां शिवसेना उद्धव ठाकरे के सीएम बनने का दावा कर रही थी, वहीं आज फडणवीस की ताजपोशी हो गई। इन सबके बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने किंग मेकर की भूमिका निभाई और बीजेपी की सरकार बनवाकर खुद डिप्टी सीएम बन गए।

ये भी पढ़ें संजय राउत बोले- अजित ने महाराष्ट्र की पीठ में घोंपा खंजर, शरद पवार को दिया धोखा

बता दें कि अजित पवार एनसीपी विधायक दल के नेता हैं। इस नाते विधायक दलों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र भी उन्हीं के पास था। ऐसे में उन्होंने शरद पवार को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया। बता दें कि आधिकारिक तौर पर विधायक दल के नेता का समर्थन पत्र ही मान्य होता है।

इससे साफ हो जाता है कि अजित पवार ने एनसीपी के विधायकों को तोड़कर अपने साथ मिला लिया। वहीं, अजित पवार के बीजेपी को समर्थन देने पर शरद पवार ने कहा कि ये एनसीपी का फैसला नहीं है। हम अजित पवार के इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं। इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अजित पवार के इस फैसले को कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने बड़ी साजिश करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here