महाराष्ट्र: सियासी हलचल के बीच कोरोना संक्रमित हुए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

0
57
भगत सिंह कोश्यारी
भगत सिंह कोश्यारी

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली है। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्यपाल कोश्यारी को एच.एन. रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

ठाकरे सरकार पर छाए संकट के बादल  

महाराष्ट्र सरकार पर इस वक्त संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackray) को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में सामना करना पड़ा सकता है। बता दें कि फ्लोर टेस्ट कराने की मंजूरी राज्यपाल देता है।

राज्यपाल को अगर ऐसा लगता है कि ठाकरे सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है, तो इस स्थिति में सरकार को बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट का सामना करने पड़ेगा। लेकिन राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के संक्रमित होने के बाद ये अतिरिक्त जिम्मेदारी किसी दूसरे राज्य के राज्यपाल को दी जा सकती है।

गुवाहाटी पहुंचे बागी विधायक

शिवसेना से बगावत करने वाले विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों का समूह गुवाहटी पहुंचा है। गुवाहटी के हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि “हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है, हम नहीं जाएंगे। बालासाहेब ने देश को हिंदुत्व का आइडिया दिया, हम इससे कोई समझौता नहीं करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here