महाराष्ट्र में कल से ‘ठाकरे राज’, आज राज्यपाल से की मुलाकात

महाराष्ट्र में इतने समय से चला आ रहा सियासी संकट अब खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट के फैसले के बाद देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सूबे के अगले सीएम के रूप में नियुक्त किया। इसी क्रम में बुधवार को उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल से मुलाकात की।

0
1102

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में इतने समय से चला आ रहा सियासी संकट अब खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट के फैसले के बाद देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सूबे के अगले सीएम के रूप में नियुक्त किया। इसी क्रम में बुधवार को उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल से मुलाकात की।

उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ लेने से पहले बुधवार को उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी रश्मी ठाकरे भी मौजूद रहीं।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस की तीन दिन की सरकार में डिप्टी सीएम रहे अजित पवार वापस एनसीपी में चले गए हैं। मंगलवार को उन्होंने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद फडणवीस ने भी राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब अजित दोबारा एनसीपी में ही चले गए हैं।

बुधवार को राज्यपाल द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने सभी विधायकों का स्वागत किया। यहां उन्होंने अजित पवार का गले लगाकर स्वागत किया। वहीं, एनसीपी नेता रोहित पवार ने कहा कि हमें खुशी है कि अजित पवार की वापसी हुई है, वो आज यहां पर हैं। वह एनसीपी का ही हिस्सा हैं और अब उनकी देखरेख में काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here