महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस, आज दिल्ली में NCP-कांग्रेस की मीटिंग

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी भी कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठकों का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी के बीच मीटिंग होगी। वहीं, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, एके एंटनी, वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

0
796

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी भी कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठकों का दौर जारी है। इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस और एनसीपी के बीच मीटिंग होगी। वहीं, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, एके एंटनी, वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि मंगलवार को भी सोनिया गांधी ने एके एंटनी, अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मीटिंग की थी। बैठक में क्या हुआ अभी इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर आगे भी बैठक होंगी।

ये भी पढ़ें लोकसभा में गूंजा गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापसी का मुद्दा, कांग्रेसी सांसदों ने किया वॉकआउट

गौरतलब है कि 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। नतीजों में बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं, शिवसेना को 56 सीटें मिलीं। जब सरकार बनाने की बारी आई तो शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ गए, लेकिन बीजेपी सीएम पद देने के मूड में कतई नहीं थी, इसलिए दोनों पार्टियों के बीच का सालों पुराना नाता टूट गया। अब शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाने की तैयारी में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here