महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद बगावत ! 4 बार के NCP विधायक देंगे इस्तीफा

उद्धव ठाकरे सरकार में सोमवार को मंत्रिमडल का विस्तार किया गया। कुल 36 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन वाली इस सरकार में उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री तो उनके बेटे आदित्य ठाकरे को मंत्री बनाया गया है। वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसी बीच एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंकी ने बड़ा ऐलान किया है।

0
743

मुंबई: उद्धव ठाकरे सरकार में सोमवार को मंत्रिमडल का विस्तार किया गया। कुल 36 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन वाली इस सरकार में उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री तो उनके बेटे आदित्य ठाकरे को मंत्री बनाया गया है। वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसी बीच एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंकी ने बड़ा ऐलान किया है।

बता दें कि प्रकाश सोलंकी ने विधायकी से इस्तीफे के साथ-साथ राजनीति से भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह ये फैसला मंत्री न बनाए जाने की वजह से नहीं ले रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सोलंकी चार बार विधायक रह चुके हैं।

सोलंकी फिलहाल महाराष्ट्र के बीड जिले के मजलगांव सीट से विधायक हैं। उन्होंने एक खास बातचीत में कहा कि वह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि वह राजनीति करने में अयोग्य हैं। इसके साथ ही उन्होंने राजनीति छोड़ने का भी ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक वह मंगलवार को ही विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि फिलहाल जो राजनीतिकि परिस्थिति हैं, ऐसे में हम जैसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वह तीस साल राजनीति में हैं, लेकिन अब जो राजनीतिक माहौल है, उसमें काम कर पाना उनके लिए मुश्किल है। वैसे सोलंकी के इसी बयान से समझा जा सकता है कि वह उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार से खुश नहीं हैं।

बता दें कि ठाकरे के मंत्रिमंडल में जिन 36 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है, उनमें एनसीपी से 10 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री, शिवसेना से 8 कैबिनेट और 2 राज्य मंत्री और कांग्रेस से 8 कैबिनेट और 2 राज्य मंत्री शामिल हैं। महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे समेत 43 मंत्री हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here