महाराष्ट्र चुनाव: BJP-शिवसेना में बनी बात, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर बताया ऐसे लड़ेंगे साथ

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है, ऐसे में अब बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है। दोनों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है...

0
795

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है, ऐसे में अब बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है। दोनों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी ने 125 उम्मीदवार शामिल है, जबकि शिवसेना की ओर से 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है।

लिस्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से, महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से और पंकजा मुंडे परली से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है। वह सतारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

वहीं बीजेपी ने राज्यमंत्री गिरीश महाजन को जामनेर से अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे पाटिल को बीजेपी ने शिरडी से टिकट दिया गया है।

बता दें कि बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 12 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है, जबिक 52 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट मिला है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। बीजेपी-शिवसेना के बीच 249 सीटों पर सहमति बन गई है, जबकि बाकी की बची 39 सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है। और वैसे भी महाराष्ट्र एनडीए में रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई भी शामिल है, लिहाजा बची हुई सीटों में से कुछ सीटें आरपीआई को भी दी जा सकती है।

बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में 21 अक्टूबर को चुनाव होने है और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here