अल्पमत में कमलनाथ सरकार ! राज्यपाल ने बहुमत साबित करने का दिया निर्देश

0
599

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश मिल चुका है। राज्यपाल लाल जी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र जारी कर कहा है कि प्रथम दृष्टया सरकार अल्पमत में लग रही है, इसलिए सीएम कमलनाथ को 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करना है।

राज्यपाल लाल जी टंडन ने सीएम कमलनाथ को जो पत्र जारी किया है, उसमें राज्यपाल की ओर से कहा गया है, ” मुझे जानकारी मिली है कि 22 विधायकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया को भी इसकी जानकारी दी है। मैंने इस बावत मीडिया कवरेज को भी देखा है।”

अब राज्यपाल लाल जी टंडन ने कमलनाथ सरकार से 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है। वहीं अब ऐसी खबर है कि कांग्रेस पार्टी राज्यपाल के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जा सकती है।

22 विधायकों के इस्तीफे से गर्मायी MP की सियासत
बता दें कि पिछले सप्ताह 22 विधायकों ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिन्हें विधानसभाध्यक्ष एन पी प्रजापति ने मंजूर भी कर लिया। ये विधायक इस वक्त जयपुर में हैं, जो आज भोपाल आ रहे हैं। इन विधायकों के इस्तीफे के बाद से ही मध्य प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। जिसके बाद अब कमलनाथ सरकार को अपना बहुमत साबित करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here