कांग्रेस के 22 और 1 बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा- MP स्पीकर प्रजापति

0
1321
मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति

मध्य प्रदेश। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को दोपहर 2 बजे मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र बुलाया गया है जिसमें फ्लोर टेस्ट के दौरान फैसला होगा कि मुख्यमंत्री के पद पर कमलनाथ बनें रहेंगे या बीजेपी की दोबारा सत्ता में वापसी होगी। इस बीच 11 बजे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद गुरुवार को आदेश दिए था कि मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र 20 मार्च को बुलाया जाए। अदालत ने हाथ उठाकर सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दिया। न्यायालय ने कहा कि शुक्रवार शाम 5 बजे तक विधानसभा में शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो जानी चाहिए।

मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर एन.पी. प्रजापति ने कहा कि मैंने 16 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। विधानसभा का इतिहास है कि इतनी ज्यादा संख्या में विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करना एक अध्यक्ष को कितना भारी लगता है, कितना दुखी मन होता है। लेकिन क्या करें सदस्य खुद इस्तीफा दे रहे हैं।

प्रजापति ने बताया कि अब तक 23 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए गए है। बीजेपी के विधायक शरद कुमार का इस्तीफा आज स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि शरद कुमार ने मेरे सामने इस्तीफा दिया था। 17 मार्च को शरद ने जो पत्र मेरे ऑफिस में दिया था वह किसी के दवाब में दिया था।

मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता पी.सी.शर्मा ने कहा इस बार बीजेपी ‘होर्स ट्रेडिंग’ नहीं की, ‘ऐलिफेंट ट्रेंडिग’ की है। हम बहुमत सिद्ध करेंगे, हमारे पास फॉर्मूला 5 है। 12 बजे खुलासा करेंगे कि 16 विधायकों को किस तरह से बंधक बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here