Lucknow: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा लखनऊ कोर्ट परिसर, मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा को मारी गोली

0
992

 Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोर्ट परिसर में उस समय अफरातफरी मच गई जब लखनऊ कोर्ट के बाहर मुख्तार अंसारी के करीबी संजीब जीवा को गोली मार मार दी गई। जानकारी के मुताबिक ये गोलीबारी वजीरगंज थाना के कचहरी में हुई है। इस गोली बारी में माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी और ब्रह्मदत्त द्विवेदी मर्डर केस में आरोपी जीवा की हत्या कर दी गई है।

वकील की ड्रेस पहनकर आए थे शूटर

कोर्ट परिसर में मौजूद लागों का कहना है कि हत्यारे वकील के कपड़ों में आए थे। और मौका देखकर संजीव जीवा को गोली मार कर भाग गए। इस गोलीबारी में एक बच्ची को समेत तीन लोग घायल हुए हैं जिन्हें बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कौन है संजीव जीवा

इस गोली कांड के बाद पूरे कोर्ट परिसर के अंदर बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बता दें कि 10 फरवरी 1997 को हुई भाजपा के कद्दावर नेता ब्रम्ह दत्त द्विवेदी की हत्या में सामने आया। जिसमें बाद में संजीव जीवा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। फिर जीवा थोड़े दिनों बाद मुन्ना बजरंगी गैंग में घुस गया और इसी क्रम में उसका संपर्क मुख्तार अंसारी से हुआ।

वकीलों का कहना है कि काले कोट और सफेद पैंट में कई अपराधी अंदर आए थे। लेकिन सवाल है कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद बदमाश कैसे हथियार लेकर अंदर आए। संजीव जीवा के हत्यारोपी कैसे बेखटके कड़ी सुरक्षा में बंद गैंगस्टर तक पहुंच गए। वकीलों का कहना है कि प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ की इसी तरह मीडियाकर्मियों की वेशभूषा में आए बदमाशों ने हत्या कर दी थी, लेकिन इससे कोई सबक नहीं सीखा गया. वकीलों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ लखनऊ कोर्ट में नारेबाजी भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here