LPG Gas Cylinder 122 रुपये हुआ सस्ता, बुक करने से पहले चेक कर लें लेटेस्ट रेट

1 जून से सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडरकी कीमतों में कटौती कर दी है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 122 रुपए कम किए गए है।

0
1303
LPG Gas Cylinder
LPG Gas Cylinder: बड़े बदलाव की तैयारी में कंपनी, हर एजेंसी से भरवा पाएंगे सिलेंडर!

New Delhi: सरकार ने LPG सिलेंडर को लेकर थोड़ी राहत दी है। 1 जून से सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में कटौती कर दी है। यानी अब 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 122 रुपए कम किए गए है। जिसके बाद इसकी कीमत 1473.50 रुपये प्रति सिलेंडर हैं। वहीं 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Also Read: 809 रुपये वाला रसोई गैस सिलेंडर अब मात्र 9 रुपये में! जानें कैसे कराएं बुकिंग

इससे पहले मई में सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम 45.50 रुपये घटाए थे। वहीं, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लगातार तीसरे महीने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर हैं। न इनमें इजाफा हुआ है और न ही कटौती की गई है।

साल 2022 में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो जनवरी में इसमें कोई बदलाव (LPG Price Today) नहीं किया गया था। लेकिन 4 फरवरी को कीमत में 694 रुपए से 25 रुपए बढ़ाए गए थे। उसके बाद 15 फरवरी को कीमत में 50 रुपए की तेजी देखी गई थी। बाद में एक बार फिर 25 फरवरी को 25 रुपए का उछाल देखा गया था। मार्च में तेजी और अप्रैल में गिरावट के बाद इसकी कीमत 809 रुपए की गई।

Also Read: Fiber LPG Gas Cylinder: अब लोगों को पता चलेगा कितनी गैस हुई खर्च और कितनी बची

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here