3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, PM मोदी ने देशवासियों से की ये अपील

0
469

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की कि लॉकडाउन के दौरान लोग नियमों का पालन करें और जहां रहे सुरक्षित रहें।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि अन्य देशों की तुलना में भारत बहुत संभली हुई स्थिति में है। लॉकडाउन को लाभ मिला है, ये स्थिति और ज्यादा खराब न हो, इसके लिए लॉकडाउन के दौरान और ज्यादा कठोरता बढ़ाई जाएगी।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 20 अप्रैल तक हर राज्य, हर जिले और हर कस्बे को बारीकी से जांचा जाएगा और ये देखा जाएगा कि वहां से कोई नया केस तो सामने नहीं आया। जो क्षेत्र इस परीक्षा में सफल होगा, वहां लॉकडाउन के दौरान कुछ छूट दी जाएगी, लेकिन वहां से अगर एक भी नया केस आता है, तो वहां सख्ती और ज्यादा बढ़ा दी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमें हॉटस्पॉट्स को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। जिन स्थानों के हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी। नए हॉटस्पॉट्स का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा।’

लोगों से की ये अपील
पीएम मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद कहा कि अगले एक सप्ताह सख्ताई और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से सहयोग मांगा और अपील की कि लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें, घर में बने मास्क का प्रयोग करें, आरोग्य सेतु ऐप को डाउन करें और दूसरों को भी इसका प्रयोग करने की सलाह दें, गरीब परिवारों के भोजन की व्य़वस्था करें, किसी को नौकरी से न निकालें, 3 मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां रहे सुरक्षित रहें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here