Delhi Crime: “पुष्पा और भौकाल” से प्रभावित होकर युवक ने अपना गैंग बनाने की योजना बनाकर दिया हत्या को अंजाम

0
137
delhi crime
Crime In Delhi

Delhi Crime: दिल्ली के जहांगीरपुरी में रूह कपां देने वाली एक वारदात को तीन नबालिगों ने अंजाम दिया हैं। गौंगस्टर फिल्म “पुष्पा और भौकाल” से प्रभावीत होकर इन लोगो ने आपना गैंग बनाने की योजना बनाई। फिर,एक बेकसूर की छुरा घोपकर हत्या कर दी। लोगो के जहन में खौफ पैदा करने के लिए पूरी वारदात की रिकार्डिंग भी की गई थी । वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपलोड किया जाना था। लेकिन इससे पहले ही तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस ने उनके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू और मोबाइल को जब्त कर लिया है।

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ी बदनाम गैंग

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि पुलिस ने 19 जनवरी को जहांगीरपुरी के एक घायल युवक को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया। लोगों ने युवक के पेट में चाकू मार दिया। मृतक की पहचान जहांगीरपुरी निवासी शिबू के रूप में हुई है।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इस दौरान एक फुटेज में पुलिस ने देखा कि शिबू के साथ तीन लड़कों की हाथापाई हो रही है। पुलिस ने फुटेज से आरोपियों के फोटो निकालकर उनकी पहचान शुरू की।इसके बाद लोकल इंटेलिजेंस (Local Intelligence) की मदद से पुलिस ने तीनों नाबालिग लड़कों को धर दबोचा।

crime in delhi
Delhi Police

आरोपी से पूछताछ के बाद एक बार तो दिल्ली पुलिस भी हैरान रह गई। नाबालिगों ने पूछताछ में बताया कि हाल ही में इन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर पुष्पा और भौकाल पिक्चर देखी थी. जिसके बाद तीनों ने मिलकर अपना एक गैंग बनाया. जिसे इन्होंने “बदनाम गैंग” (Badnaam Gang) का नाम दिया। तीनों नाबालिग अपने इस गैंग को मशहूर बनाकर इलाके में अपना खौफ पैदा करना चाहते थे. इसी के चलते इन्होंने राह चलते शिबू को पकड़ा और उसके बाद पहले डंडे से उसकी पिटाई की. इस दौरान एक साथी इस वारदात का अपने मोबाइल में वीडियो बनाता रहा. मार पिट के दौरान एक नाबालिग ने पीड़ित शिबू के ऊपर चाकू से हमला कर दिया और फिर तीनो फरार हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here