Lakhimpur Kheri Violence Update: एक हफ्ते में सरेंडर करें आशीष मिश्रा- सुप्रीम कोर्ट

0
184
Lakhimpur Khiri Violence
Lakhimpur Khiri Violence

Lakhimpur Kheri Violence Update: लखीमपुर खीरी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैलला सुना दिया है। आपको बता दें की उच्च न्यायालय ने 10 फरवरी को इस केस में आशीष मिश्रा को जमानत दे दी थी। इस से पहले 4 महीने तक उन्हें कस्टडी में रखा गया था। गौरतलब है, इस हिंसा में 4 किसानों सहित 8 लोग मारे गए थे। आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के खिलाफ और मारे गए किसानों के लिए इंसाफ को लेकर ये किसान 3 अक्टूबर 2021 के लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने भाजपा (BJP) के 2 कार्यकर्ताओं और एक चालक को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला था और इस हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक हफ्ते में आशीष मिश्रा सरेंडर करें

मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के बेटे की जामनत (Lakhimpur Kheri Violence Update) को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, “पीड़ितों को हर कार्यवाही में सुनवाई का अधिकार है।” कोर्ट ने कहा कि एक हफ्ते में आशीष मिश्रा को सरेंडर होने का आदेश भी दिया है।

सुप्रीम कोर्टी ने हाई कोर्ट को आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर नए तरीके से विचार करने के आदेश दिए। सुप्रीम कोर्ट ने 16 मार्च को यूपी सरकार और आशीष मिश्रा को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था कि, क्यों न आशीष मिश्रा की जमानत रद्द की जाए। गवाह पर हमले के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here