पहले ही दिन Kia Sonet की रिकॉर्ड बुकिंग, जानिए कार में क्या है खास

Sonet में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दुनिया का पहला वायरस प्रोटेक्शन स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए है।

0
312
Kia Sonet
पहले ही दिन Kia Sonet की रिकॉर्ड बुकिंग, इतना है बुकिंग अमाउंट

Delhi: हाल ही में Kia Motors ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को ग्लोबली अनवील किया गया था। साथ ही कंपनी ने सॉनेट की बुकिंग भी शुरू कर दी. 20 अगस्त से शुरु हुई बुकिंग के पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग्स हुई। किआ मोटर्स की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक़ ग्राहकों ने बुकिंग्स ओपन होने के पहले दिन Sonet के 6,532 यूनिट्स बुक की। आपको बता दें कि Kia Sonet को 25,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से या नजदीकी डीलरशिप्स पर जाकर कार की बुकिंग कर सकते हैं।

इन खूबियों के साथ लॉन्च होगा एसयूवी थार का नया वर्जन

Kia Sonet

किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुशायुन शिम ने कहा, “सभी नए Kia Sonet के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया, यह साबित करती है कि एक अच्छा उत्पाद लॉन्च करने के लिए कभी भी बुरा समय नहीं होता है। इससे यह भी पता चलता है कि ब्रांड किआ में भारतीय उपभोक्ताओं की आस्था भारत में हमारे परिचालन के सिर्फ एक साल में ही बढ़ गई है। सॉनेट के साथ, हम ग्राहकों को एक ऐसा उत्पाद प्रदान करते हैं जो विश्व स्तर की गुणवत्ता, शक्तिशाली डिजाइन, अत्याधुनिक तकनीक, जैसी बेजोड़ खासियतों से लैस है। मैं ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि किआ मोटर्स हमारे अनंतपुर प्लांट से सॉनेट की डिलीवरी बेदह ही कम समय में करने के लिए कमिटेड है।”

सस्ते में Hyundai कार खरीदने का मौक, इस कार पर भारी डिस्कॉउंट

किआ सॉनेट के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा जिसमें पहला 1.2 लीटर का नॉन टर्बोचार्ज्ड इंजन है तो वहीं दूसरा 1.0 का टर्बो पेट्रोल यूनिट होगा। 1.2 लीटर का इंजन 84bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। वहीं टॉप स्पेक वाला 1.0 लीटर का इंजन 119bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 7 स्पीड DCT या 6 स्पीड (iMT) इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है। ऐसा ही इंजन Hyundai Venue में भी दिया गया है।

भारत में लॉन्च हुई Triumph Street Triple R, इतनी है कीमत..

वही सॉनेट डीजल इंजन में भी 2 ऑप्शंस के साथ आएगा जो 1.5 लीटर का होगा। इनमें से पहला इंजन वेस्ट-गेट टर्बो ( WGT ) और दूसरा वैरिएबल टर्बो तकनीक ( VGT ) से लैस होगा। इस तकनीक से लैस होने के बाद इंजन बेहतरीन पावर जेनरेट करेगा। 1.5 लीटर वाला इंजन क्रमशः 99bhp की पावर 240Nm का टॉर्क और 114bhp की पावर व 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। WGT इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ( स्टैंडर्ड ) से लैस होगा तो वहीं, टॉप स्पेक वाला VGT इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।

लॉन्च हुआ सोशल डिस्टेंस वाला ई-स्कूटर

सॉनेट 3995mm लंबी, 1790mm चौड़ी और 1647mm ऊंची होगी। इसमें 2500mm का व्हीलबेस दिया जाएगा साथ ही इसमें 211mm का बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस दिया जाएगा जिससे इसे ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी चलाया जा सकता है। इस कार में सामान रखने के लिए 392 लीटर का बूट स्पेस भी ऑफर किया जा रहा है। Sonet को जीटी लाइन और टेक लाइन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। HTX + और GTX + टॉप सब-ट्रिम्स होंगे और दोनों को टॉप-स्पेक पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। वही Sonet में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दुनिया का पहला वायरस प्रोटेक्शन स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here