Kia EV6: ‘KIA’ की नई इलेक्ट्रिक कार की ‘दहाड़’, क्या बाकी कंपनियों को देंगी ‘पछाड़’..!!!

0
74

Kia EV6: 2019 में भारतीय बाज़ार में कदम रखने वाली ‘ साउथ कोरिया’ की कम्पनी ‘KIA MOTORS’ देखते देखते सभी लोगो की पसंद बनती जा रही है।  भारत में पहले से अपनी धाक जमा के बैठी तमाम कंपनियों का मामला खराब करने के बाद ‘KIA’ अब इलेक्ट्रिक बाज़ार में अपनी नई कार निकालने के बाद इस क्षेत्र में भी अपना परचम लहराने की तैयारियों में है।

Kia EV6 पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह मॉडल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी पैक में पेश किया गया है जिसमें 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में बिक्री के लिए मॉडल के ऑफिसियल कॉन्फ़िगरेशन की पुष्टि नहीं की है।

ये है इस गाडी के फीचर्स (KIA EV6 FEATURES)

EV6 भारत में लिमिटेड एडिशन के तौर पर आएगी। शुरुआती लॉन्च के लिए सिर्फ 100 यूनिट ही उपलब्ध होंगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, कार को दो 12.3-इंच स्क्रीन (इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक-एक यूनिट), एक दो-स्पोक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, साथ ही रीजेन फ़ंक्शन के लिए पैडल शिफ्टर्स के साथ पेश किया जाता है।

कार के अंदर कुछ अन्य प्रमुख केबिन हाइलाइट्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूवी-कट ग्लास, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्राइव मोड्स और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं

भारत में सिर्फ 100 यूनिट बेची जाएंगी

बता दें कि भारत में नई किआ EV6 की सिर्फ 100 यूनिट ही बेची जाएंगी, ऐसे में इसकी बुकिंग शुरू होते ही कुछ ही मिनटों में कार के पूरी तरह बिकने का अनुमान लगाया जा रहा है.

EV6 के अलावा कंपनी ने EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 वॉटर और EV6 अर्थ नाम ट्रेडमार्क करने के लिए भी आवेदन किया है. ये सभी EV6 इलेक्ट्रिक कार के अलग-अलग वेरिएंट्स के नाम हो सकते हैं. पिछले साल मई मे पेश हुई किआ EV6 ह्यून्दे (Hyundai) की आयोनिक 5 (Inoniq 5) पर आधारित है और इसे ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here