J&K: आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, धरा गया जैश का आतंकी

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के आतंकी संगठन भारत में बड़े हमले की कोशिश में लगे हुए हैं। पाकिस्तान के आतंकी संगठनों ने कश्मीर में अपने मॉड्यूल को फिर से एक्टिव कर दिया है।

0
758
Encounter In Kashmir
श्रीनगर के रामबाग में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत 2 आतंकी ढेर

नई दिल्ली। कश्मीर पुलिस ने बारमुला में एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के जैश-ए-मुहम्मद से तार जुड़े हुए हैं। इस दौरान उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबरूद बरामद किया गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए आंतकी यहां बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। इसे लेकर खुफिया एजेंसी लगातार अलर्ट जारी कर रही हैं और सुरक्षाबल एकदम मुस्तैद हैं। इसी का नतीजा है कि आज घाटी को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया गया।

येे भी पढ़ें: पाकिस्तान के F16 विमान गिराने वाली वीरता के लिए अभिनंदन की स्क्वाड्रन को सम्मानित करेगी वायुसेना

कश्मीर में केंद्र सरकार शांति व्यवस्था और विकास के लिए तेजी से काम कर रही है। आतंकी सरकार की मेहनत पर पानी फेरना चाहते हैं। यहां जल्द ही ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के चुनाव होने वाले हैं। आतंकी नहीं चाहते की यह चुनाव हो। यही कारण है कि शनिवार रात को उन्होंने अनंतनाग में एक पंच को उसके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया। इससे पहले अनंनतनाग में ही शनिवार को सुबह आतंकियों ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड फेंक दिया था। इस हमले में 10 लोग घायल हो गए थे। उन्होंने 12 घंटों में दो वारदात को अंजाम दिया।

पुलवामा हमले को दिया था अंजाम

गौरतलब है कि, जैश-ए-मुहम्मद पहले भी कश्मीर समेत भारत में आतंकी हमला करा चुका है। वैश्विक आतंकी मसूद अजहर इसका मुखिया है। फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश ने ही अंजाम दिया था।

पुलवामा हमले के बाद मसूद अजहर को एक दशक बाद भारत ने यूएन में वैश्विक आतंकी घोषित कराया था। मसूद, इससे पहले भारत में संसद, पठानकोट जैसे अन्य कई हमलों को अंजाम दिया था। मसूद मई में वैश्विक आतंकी घोषित हुआ। पिछले महीने ही भारत ने मसूद, हाफीज सईद, अंदरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को नए यूएपीए एक्ट के तहत आतंकी घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ें: Grenade attack: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस को बनाया गया निशाना, 10 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here