Kanpur Encounter में बड़ा खुलासा, दुबे पर 50 हजार का इनाम

कानपुर मुठभेड़ में तेज हुई पुलिस की कार्रवाई, चौबेपुर थाने के थानेदार पर SIT को मुखबिरी का शक, 500 नंबर भी हो रहे ट्रेस।

0
495
Kanpur Encounter

Uttar Pradesh: कानपुर मुठभेड़ (Kanpur Encounter) मामले पर यूपी पुलिस प्रशासन ने गैंगेस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) को पकड़ने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने विकास दुबे के गांव से दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ किए जाने की तैयारी चल रही है। साथ ही पुलिस ने करीब पांच सौ मोबाइल फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए हैं. पूरे बिकरू गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

लेह में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

पुलिस ने अब (Kanpur Encounter) के पूरे मामले में एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस को चौबेपुर थाने के थानेदार पर मुखबिरी करने का शक है। यूपी एसटीएफ इस पूरी घटना में चौबेपुर थाने के थाने दार को संदिग्ध के तौर पर देख रही है और अब पुलिस ने थानेदार विनय तिवारी पर शिकंजा कसना भी शूरू कर दिया है. सूत्रों की मानें तो हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) पर एफआईआर दर्ज करने के मामले में एसओ विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

मोदी के लद्दाख दौरे के दिन राहुल ने साधा निशाना

सूत्रों के अनुसार चौबेपुर के थानेदार विनय तिवारी के पास जब विकास दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पीड़ित राहुल तिवारी पहुंचा तो वह रिपोर्ट दर्ज करने में आना कानी कर रहे थे और इसके बाद राहुल ने इसकी शिकायत सीओ देवेंद्र मिश्रा से की जिसके बाद विकास दुबे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो सकी. इस संबंध में थाने के दीवान यशवीर सिंह ने बताया कि विकास समेत उसके तीनों भाइयों की हिस्ट्रीशीट है। इस खूनी खेल के पीछे वजह बनी राहुल की एफआईआर. उसी की शिकायत पर पुलिस जांच के लिए विकास के गांव बिकरू गई थी।

15 अगस्त तक लॉन्च हो सकती है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन

बता दे की शुक्रवार रात पुलिस की करीब बीस टीमें अलग अलग जिलों में विकास दुबे की तलाश में दबिश देता रही। ये वो जगहें थी, जहां पर विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित रहते हैं। पुलिस ने इस मामले में 12 और लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इन लोगों को मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here