अग्निपथ स्कीम को लेकर Kailash Vijayvargiya के बिगड़े बोल, बयान के बाद छिड़ा विवाद

0
52
Kailash Vijayvargiya
Kailash Vijayvargiya

अग्निपथ स्कीम को लेकर भाजपा महासचिव Kailash Vijayvargiya ने एक विवादित बयान देकर बहस छेड़ दी है। इंदौर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “…मुझे अगर बीजेपी के ऑफ़िस में सिक्योरिटी रखना है तो मैं अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा।”

क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय ?

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “सेना की ट्रेनिंग में पहला डिसिप्लीन, दूसरा आज्ञा का पालन करना है। जब अग्निवीर ट्रेनिंग लेगा और चार साल की सेवा के बाद निकलेगा। साढ़े 17 साल से 23 साल की उम्र… यदि वो 21 साल की उम्र में भी भर्ती होता है, चार साल काम करता है तो 25 साल। 25 साल की उम्र में जब वो बाहर निकलेगा तो उसके हाथ में 11 लाख रुपये होंगे। और वो छाती पर अग्निवीर का तमगा लगाकर घूमेगा। किसी भी… मुझे अगर इस ऑफ़िस में, बीजेपी के ऑफ़िस में सिक्योरिटी रखना है तो मैं अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा।”

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर कड़ी राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.

वरुण गांधी ने दी प्रतिक्रिया

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से BJP सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने आलोचना करते हुए लिखा, “जिस महान सेना की वीर गाथाएं कह सकने में समूचा शब्दकोश असमर्थ हो, जिनके पराक्रम का डंका समस्त विश्व में गुंजायमान हो, उस भारतीय सैनिक को किसी राजनीतिक दफ़्तर की ‘चौकीदारी’ करने का न्यौता, उसे देने वाले को ही मुबारक। भारतीय सेना मां भारती की सेवा का माध्यम है, महज एक ‘नौकरी’ नहीं।”

दिल्ली के सीएम ने भी दी प्रतिक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने Kailash Vijayvargiya के इस बयान की आलोचना करते हुए ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “देश के युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो। हमारे देश के युवा दिन-रात मेहनत करके फ़िज़िकल पास करते हैं, टेस्ट पास करते हैं, क्योंकि वो फ़ौज में जाकर पूरा जीवन देश की सेवा करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वो बीजेपी के दफ़्तर के बाहर गार्ड लगना चाहते हैं।”

संजय सिंह ने की निंदा

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भी BJP महासचिव के बयान को लेकर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, “वाह रे भाजपाईयों तुम्हारा बेटा करोड़ों के पैकेज वाली नौकरी करेगा। किसान का बेटा बीजेपी के दफ़्तर पर गार्ड की नौकरी करेगा। चिंता मत करो यही नौजवान तुम्हारे सत्ता भूत उतारेगा।”

 

कैलाश विजयवर्गीय ने दी सफाई

कैलाश विजयवर्गीय इस बयान के बाद चौतरफा आलोचना हुई तो विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि मेरी बात का गलत अर्थ निकाला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here