K. Viswanath: टॉलीवुड डायरेक्टर के. विश्वनाथ का 92 साल की उम्र में हुआ निधन, पढ़ें

0
214

K. Viswanath: टॉलीवुड तेलुगु फिल्म के मशहूर कसीनथुनी विश्वनाथ (K. Viswanath) का गुरुवार देर रात निधन हो गया। उन्होंने 92 वर्ष की उम्र में अस्पताल में अंतिम सांस ली।

देर अस्पताल में हुआ निधन

मिली जानकारी के अनुसार, कसीनथुनी विश्वनाथ (K. Viswanath) बीते कुछ समय से अस्वस्थ थे और उम्र संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे थे। ऐसे में गुरुवार की देर रात को अस्पताल में उनका निधन हो गया।

वही तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (k. Chandrasekhar Rao) ने विश्वनाथ (K. Viswanath) के निधन पर दु:ख जताया है। सीएम कार्यलयल से जारी एक विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी साझा की गई। ‘कलातपस्वी’ के नाम से लोकप्रिय विश्वनाथ का जन्म फरवरी 1930 में आंध्र प्रदेश में हुआ था।

फिल्मकार विश्वनाथ (K. Viswanath) ने तेलुनु सिनेमा के साथ-साथ तमिल और हिंदी में भी खूब ख्याति बटोरी थी। उन्हें साल 2016 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। विश्वनाथ ने 1965 से 50 फिल्में बनाई हैं। वह तेलुगु फिल्म उद्योग के साथ-साथ तमिल और हिंदी सिनेमा में भी सक्रिय रहे।

वही, सिंगर एआर रहमान (AR Rahman) ने कहा कि आपकी फिल्मों ने मेरे बचपन को मानवीयता और आश्चर्य से भर दिया। उनमें ट्रेडिशनल, संगीत और नृत्य अद्भुत होता था।

साउंड आर्टिस्ट के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने वाले विश्वनाथ (K. Viswanath) ने ‘शंकराभरणम’, ‘सागर संगमम’, ‘स्वाति मुत्यम’, ‘सप्तपदी’, ‘कामचोर’, ‘संजोग’ और ‘जाग उठा इंसान’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। उनको पद्म श्री से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें पांच राष्ट्रीय पुरस्कार, 20 नंदी पुरस्कार (आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए) और लाइफटाइम अचीवमेंट समेत कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here